घर बैठे प्राप्त करें जन आधार कार्ड

अब आप घर बैठे भी जन आधार कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। अब आप कोई मित्र पर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है।  सीधे अपने एंड्रॉयड मोबाइल की सहायता से जन आधार कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों सबसे पहले हम जन आधार कार्ड के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।
दोस्तों जन आधार कार्ड से पहले राजस्थान में भामाशाह कार्ड जो वसुंधरा सरकार द्वारा चलाया गया था उस भामाशाह कार्ड पर वसुंधरा राजे की फोटो होने के कारण वर्तमान गहलोत सरकार ने उस भामाशाह कार्ड को बंद कर दिया गया तथा उसके स्थान पर नया जन आधार कार्ड लांच किया गया। जन आधार कार्ड बनाने के लिए आपको अलग से ईमित्र पर बनवाने की जरूरत नहीं है, पहले से भामाशाह कार्ड बना हुआ है तो सरकार द्वारा इसे ही जन आधार कार्ड में परिवर्तित करके आपके ग्राम पंचायत मुख्यालय में भेजा गया है जहां से आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। जन आधार कार्ड प्राप्त करने के लिए या तो आप अपने नजदीकी ईमित्र पर संपर्क कर सकते हैं या फिर आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल में जनाधार ऐप डाउनलोड करके उससे भी प्राप्त कर सकते हैं जन आधार कार्ड एप का लिंक नीचे दिया गया है जहां से आप जन आधार कार्ड ऐप को डाउनलोड करके वहां से अपना जन आधार कार्ड डाउनलोड कर सकते हो इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की फीस भी देने की आवश्यकता नहीं होगी, यह एक बिल्कुल फ्री सुविधा है जो आप घर बैठे प्राप्त कर सकते हो।
आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आप जन आधार कार्ड को 30 अप्रैल तक डाउनलोड कर सकते हो उसके बाद आप का जनाधार कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा इसलिए आप 30 अप्रैल से पहले – पहले अपने जन आधार कार्ड को डाउनलोड कर ले ताकि आपको आने वाली विभिन्न सुविधाओं में लाभ प्राप्त हो सके।
जन आधार कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

1 thought on “घर बैठे प्राप्त करें जन आधार कार्ड”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *